Advertisement
Advertisement

BPSSC SI: बीपीएसएससी के परीक्षा विशेषज्ञ डॉ एम रहमान ने कहा कि अभ्यर्थी को सिर्फ सेट प्रैक्टिस करना चाहिए। क्योंकि अब उम्मीदवारों को नया कुछ पढ़ने की जरूरत नहीं है। क्योंकि परीक्षा में परंपरागत विषय, करंट अफेयर्स गणित तथा तर्कशक्ति और विविध तथा खेल रहेगी।

Advertisement

BPSC SI Recruitment: बिहार अवर लोक सेवा आयोग की ओर से दारोगा भर्ती परीक्षा की आयोजन करने के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। और इस दारोगा भर्ती के लिए 17 दिसंबर से परीक्षा शुरू कर दिया जाऐगा। जिस परीक्षा में 6.61 लाख अभ्यर्थी शामिल होगे। इस परीक्षा के 550 केन्द्र बनाये गए हैं। इस भर्ती में नए 1275 दारोगा की नियुक्ति किया जाऐगा है। इसके साथ में सभी जिलाधिकारियों को निर्देश किया गया है कि परीक्षा में दूसरे के बदले बैठने वाले स्कॉलर पर विशेष नजर रखनी है। और परीक्षा के केन्द्र और केन्द्राधीक्षकों की पूरी जिम्मेवारी है। और किसी तरह का का परीक्षा में कदाचार नहीं होना चाहिए। और उम्मीदवार को परीक्षा केन्द्र में प्रवेश करने से पहले हर प्रकार की जांच कर लेनी है। 

BPSSC SI Recruitment 2023: 6.61 लाख अभ्यर्थी का दारोगा भर्ती इस दिन से होगा शुरू परीक्षा

बीपीएसएससी एसआई एडमिट कार्ड जारी

बीपीएसएससी के द्वारा एडमिट कार्ड पहले ही जारी कर दिया गया है। बीपीएसएससी ने बताया है कि परीक्षा में शामिल उम्मीदवारों को सुनिश्चित कर लें कि उन सभी का डाउनलोड एडमिट कार्ड
इस लिस्ट के अनुसार है कि नहीं क्योंकि बिहार पुलिस में दारोगा (एसआई) के भर्ती 1275 पदों लिया जाएगा। इस पदों पर भर्ती परीक्षा 17 दिसंबर को शुरू कीया जाऐगा। जो दो शिफ्ट में रहेगी। पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से 12 बजे तक रहेगा। और दूसरी शिफ्ट दोपहर ढाई बजे से 4:40 बजे तक होगी। और उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से डेढ़ घंटे पहले रिपोर्ट करना होगा। क्योंकि परीक्षा शुरू होने से आधे घंटे पहले गेट बंद कर दिया जाऐगा। और गेट बंद होने के बाद किसी भी उम्मीदवार को एंट्री नहीं मिलेगी। इसके साथ बिहार पुलिस अवसर सेवा आयोग के द्वारा 17 दिसंबर को होने वाली पुलिस संब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा केंद्रों की रोल नंबर वाइज लिस्ट जारी कर दिया है।

Advertisement

उम्मीदवारों को नसीईआरटी के छठी से 11वीं की पुस्तकों का पढ़े लेना चाहिए।

इधर परीक्षा विशेषज्ञ डॉ एम रहमान ने कहा है। कि अब दारोगा भर्ती के लिए उम्मीदवारों को सिर्फ सेट प्रैक्टिस करना चाहिए। अब उम्मीदवारों को कुछ नया पढ़ने की जरूरत नहीं है। सिर्फ़ परीक्षा में परंपरागत विषय, करंट अफेयर्स गणित तथा तर्कशक्ति और विविध तथा खेलकूद के प्रश्नों को एक बार जरूर पढ़ लेना चाहिए। इसके साथ उम्मीदवारों को प्राचीन भारत के अध्ययन करने के लिए एनसीईआरटी के छठी से 11वीं की पुस्तकों को पढ़ना चाहिए।

Advertisement

Advertisement

Advertisement

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *